बेंगलुरु की महिला ने ओला ड्राइवर द्वारा किया गया नकली भुगतान घोटाले को फेल किया, रेडिट पर पोस्ट साझा की।

0
174

एक बेंगलुरु की महिला ने हाल ही में रेडिट पर अपनी कठिनाई का बयान दिया, जिसमें वह ओला ड्राइवर द्वारा एक नकली भुगतान घोटाले से बच गई। रेडिट यूजर @Whyshnahwe ने वर्णित किया कि उन्होंने एक ड्राइवर से मुलाकात की जिसने उन्हें एक नकली भुगतान स्क्रीनशॉट के साथ धोखाधड़ी करने का प्रयास किया। इस पोस्ट में साझा किया गया है कि यात्री सतर्कता की महत्वता को कैसे महसूस कर सकता है जब उन्हें राइड-शेयरिंग सेवाओं का उपयोग किया जाता है और स्थापित भुगतान प्रक्रिया का पालन किया जाता है।

रेडिट पर अपने लंबे पोस्ट में, महिला ने साझा किया कि उन्हें विलसन गार्डन में कोचिंग क्लासेज को उपस्थित होने की आवश्यकता थी और उन्होंने यात्रा के लिए ओला कैब बुक किया और नकद भुगतान का विकल्प चुना। “यात्रा घटित रही। ट्रिप समाप्त करने के लिए, उसने अपना फोन होल्डर से निकाला। मैं अपना बैग इकट्ठा करने में व्यस्त था,” उसने वर्णन किया। “एक मिनट बाद उसने कहा ‘मैडम, रुपये 749 आएगी’ और मुझे अपना फोन दिखाया।”

उसकी आश्चर्य में, दिखाई गई भुगतान राशि लगभग ₹ 254 से काफी अधिक थी जिसे वहने की करीब २५९ रुपये ऑप्शन में किया था।

“मैंने उससे यह कहा और उस आदमी ने भी आश्चर्य का अभिवादन किया। उसने कहा कि यह ओला मनी का कर्ज़ हो सकता है। उसने मुझसे कहा कि मुझे 749 रुपये देने के बाद ऐप में शिकायत करने का निर्देश दिया।” उसने जारी रखा। इस बिंदु पर उसने ड्राइवर के फोन की जाँच करने का अनुरोध किया। “मैंने देखा कि ओला एप अभी भी पिछले पृष्ठ में चल रहा था (आप जानते हैं, स्क्रीन के पास छोटा सा वृत्त वाला लोगो)। मैंने पुष्टि की कि यह असली राशि नहीं थी और कि वह मुझे कुछ यादृच्छिक स्क्रीनशॉट दिखा रहा था,” उसने स्पष्ट किया। “मैंने एक शब्द भी नहीं कहा। मैंने बस लोगो को टैप किया और ऐप खुल गया। मैंने देखा कि उसने अब तक यात्रा समाप्त नहीं की थी।”

ड्राइवर के कार्यों के बावजूद, महिला सतर्क रही, स्थिति को पहचानते हुए और अपने स्थान को बनाए रखते हुए। “मैंने पूछा कि मैं फिर से देख सकती हूँ। इस बार उसने फोन नहीं दिया लेकिन बस मुझे फोन दिखाया। मैंने जल्दी से एप के निचले लाल “ट्रिप समाप्त” बार पर स्वाइप किया और कहा ‘हिंगे एंड माड़ोधु अल्वा सर’ (यही है कैसे हम इसे समाप्त करते हैं, ना सर?)”

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here