संदेशखाली हिंसा पर स्मृति ईरानी का खुलासा

0
155

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली हिंसा पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को सत्तारूढ पार्टी टीएमसी पर बड़ा आरोप लगाया। ईरानी ने कहा कि संदेशखाली में कुछ महिलाओं ने मीडिया को अपनी आपबीती सुनाई है। महिलाओं ने कहा है कि टीएमसी के गुंडे हर घर में सबसे खूबसूरत महिला की पहचान करने के लिए घर-घर गए।

केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा, “चिन्हित महिलाओं के पति से कहा गया कि भले ही तुम पति हो, लेकिन अब तुम्हारा अपनी पत्नी पर कोई अधिकार नहीं है। वे हर रात महिलाओं का अपहरण कर लेते थे। वे जब तक संतुष्ट नहीं हो जाते थे, हमें नहीं छोड़ते थे।”

मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि ये सभी आरोप क्षेत्र की दलित, एसटी, मछुआरा और किसान समुदाय की महिलाओं ने लगाए हैं। बता दें कि संदेशखाली में महिलाओं ने पिछले दिनों विरोध-प्रदर्शन किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि स्थानीय टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उसके ‘गिरोह’ ने उनका यौन उत्पीड़न किया और उनकी जमीन के बड़े हिस्से पर बलपूर्वक कब्जा कर लिया है।

महिलाओं ने शाहजहां की गिरफ्तारी की मांग की है। इसके अलाव शाहजहां के घर पर जब कथित राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का एक दल छापा मारने गया था, तो भीड़ ने ईडी पर हमला कर दिया था।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here