एनसीएल एनएससी ने ग्राम करौटी में लगाया नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर

0
139

अवधनामा संवाददाता

सोनभद्र/ सिंगरौली। रविवार को भारत सरकार की मिनिरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय (एनएससी) ने निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत ग्राम करौटी में एक नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया।

सीएमएस (एनसीएल) डॉ. विवेक खरे एवं सीएमएस (प्रभारी) एनएससी डॉ.पंकज कुमार के मार्गदर्शन में आयोजित इस शिविर में एनएससी के चिकित्सकों द्वारा विभिन्न हड्डी रोग, सर्जरी, बाल रोग और नेत्र संबंधी स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस दौरान कुल 250 लाभार्थियों ने स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाया, जिसमें से 26 रोगियों को उपचार हेतु रेफर किया गया।

गौरतलब है कि नेहरू शताब्दी चिकित्सालय द्वारा समय समय पर आस पास के क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं हेतु ऐसे अनेक शिविरों का आयोजन किया जाता रहा है । एनएससी द्वारा ऐसे शिविरों का आयोजन सामुदायिक स्वास्थ्य के प्रति एनसीएल की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

*आगामी 10 फरवरी को एनएससी में लगेगा नि:शुल्क कार्डियोलॉजी शिविर*

एनएससी (एनसीएल) के द्वारा निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत आगामी 10 फरवरी को एक नि:शुल्क कार्डियोलॉजी शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में इन्फिनिटी केयर हॉस्पिटल, जबलपुर के चिकित्सा विशेषज्ञों के द्वारा सभी लोगों का हृदय रोग संबंधी स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here