फिल्म ‘मंडली’ के कलाकार पहुंचे लखनऊ

0
313

 

लखनऊ: दशहरे के मौके पर रामलीला के थीम पर बनी फिल्म ‘मंडली’ की टीम लखनऊ में फिल्म और रामलीला के किरदारों पर परिचर्चा करने पहुंची। इस वार्ता की शुरुवात पूर्व डिप्टी सीएम श्री दिनेश शर्मा राज्य सभा सांसद ने सॉन्ग का शुभारंभ कर की | इसके बाद फिल्म की स्टार कास्ट श्री ब्रजेश पाठक, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे |

‘पैडमैन’ और ‘केसरी’ जैसी बड़ी फिल्मों में अभिनय कर चुके राकेश चतुर्वेदी ‘ओम’ के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मंडली’ नवरात्र के बीच चर्चा में है। हर वर्ष छोटे शहरों में होने वाली रामलीला के दौरान आयोजकों द्वारा अपने वित्तीय लाभ के लिए कराए जाने वाले अश्लील नृत्य जैसे विषय पर फिल्म की पटकथा आधारित है।

आगामी 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में यह रिलीज होने के लिए तैयार है। इस फिल्म में अभिनेता रजनीश दुग्गल, अभिषेक दुहान, आंचल मुंजाल, और बृजेंद्र काला मुख्य भूमिका में है।

रेल्टिक पिक्चर्स के बैनर तले बनी इस फिल्म को प्रशांत कुमार गुप्ता, गीतिका गुप्ता और नीटू सबरवाल ने निर्माण किया है।

फिल्म में विनीत कुमार, कंवलजीत सिंह, अलका अमीन, अश्वथ भट्ट, सहर्ष शुक्ला और नीरज सूद जैसे कलाकार भी रामलीला के मंच के पीछे के परदे को उठाते नजर आएंगे।
फिल्म के विषय को लेकर निर्माता प्रशांत बताते हैं कि,” फिल्म की कहानी कुछ ऐसे कलाकारों के इर्द-गिर्द घूमती है जो रामलीला मंडली में काम करते हैं। धर्म ग्रन्थ रामायण के किरदारों को कलाकार मंडली अपनी कला से समाज के बीच प्रदर्शित करती है। फिल्म के विषयवस्तु में रामायण में आस्था, समाज के शक्तिशाली लोगों के बीच संघर्ष और दर्शकों के आकर्षण को बनाने के लिए अश्लील नृत्यों का समावेश व्यक्तिगत लाभ के करने पर केंद्रित है।

जहां रामलीला में परदे के पीछे का शोषण भी है तो दूसरी ओर फिल्म ‘मंडली’ शक्ति और विश्वास को दर्शकों के सामने लेकर आती है।”

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here