जेके टायर उत्तर प्रदेश में विस्तार के लिए तैयार

0
245

अवधनामा संवाददाता

 कंपनी राज्य में विभिन्न सेगमेन्ट्स में अपने टायरों की सम्पूर्ण रेंज पेश करती है
 उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए 100 टचपॉइन्ट्स के साथ सशक्त रीटेल मौजूदगी

लखनऊ: भारत के प्रमुख टायर निर्माता जेके टायर एण्ड इंडस्ट्रीज़ ने अगले वित्तीय वर्ष के दौरान उत्तर प्रदेश राज्य में अपनी मौजूदगी के विस्तार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का ऐलान किया। कंपनी के लिए उत्तर प्रदेश राज्य बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्रदेश में इन्फ्रास्ट्रक्चर के तीव्र विकास एवं उच्च-निवेश की परियोजनाओं के चलते टायर उद्योग के लिए ढेरों संभवनाएं हैं। उत्तर प्रदेश राज्य में विभिन्न सेगमेन्ट्स के वाहनों की संख्या सबसे अधिक है, राज्य कमर्शियल वाहनों एवं पैसेंजर कारों की दृष्टि से दूसरे स्थान पर है।
450 से अधिक प्रोडक्ट्स के साथ कंपनी राज्य के उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने में सक्षम रही है। क्षेत्र में लगातार विकसित होते सीवी सेगमेन्ट के लिए टीबीआर टायर में अग्रण्ी जेके टायर आज के उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए उच्च गुणवत्ता के आधुनिक समाधान लेकर आती है। अपनी एक्सएफ (एक्स्ट्रा-फ्यूल-एफिशिएन्ट) सीरीज़ के तहत कंपनी ने हाल ही में दो नए टायर जैटवे जेयूएच एक्सएफ और जैटस्टील जेडीई एक्सएफ का लॉन्च किया है। नेक्स्ट-जनरेशन कम्पाउन्ड से बने अल्ट्रा-लो रोलिंग रेज़िस्टेन्स कोएफिशिएन्ट पर आधारित ये उर्जा प्रभावी एक्सएफ रेंज उर्जा दक्षता में 10 फीसदी तक सुधार लाती है।
राज्य में कंपनी की योजनाओं के बारे में बात करते हुए श्री अनुज कथूरिया, प्रेज़ीडेन्ट, भारत, जेके टायर एण्ड इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने कहा, “उत्तर प्रदेश हमारे लिए महत्वपूर्ण बाज़ार है, जहां हर सेगमेन्ट में उपभोक्ताओं की बदलती ज़रूरतों के साथ विकास की अपार संभावनाएं हैं। हम क्षेत्र में बाज़ार की बदलती ज़रूरतों के अनुसार आधुनिक प्रोडक्ट्स लाकर राज्य में अपनी मौजूदगी को सशक्त बनाने के लिए प्रयासरत हैं। हम क्षेत्र के आर्थिक, बुनियादी विकास के मद्देनज़र प्रगति को बढ़ावा देने के लिए तत्पर हैं ताकि समुदाय और हमारे कारोबार दोनों को लाभ हो।’’
पैसेंजर कार कैटेगरी में जेके टायर, टायरों की एक्सक्लुज़िव एवं इनोवेटिव रेंज लेकर आती है जिसमें एसयूवी के लिए रेंजर सीरीज़, लक्ज़री कारों के लिए लेविटास अल्ट्रा रेंज, पंक्चर गार्ड टायर्स और स्मार्ट टायर शामिल हैं। कंपनी लगातार विकसित हुई है और कार, ट्रक, एलसीवी एवं पैसेंजर कारों सहित सभी श्रेणियों में ईवी-विशिष्ट स्मार्ट रेडियल टायरों की सम्पूर्ण रेंज के साथ तैयार है।
जेके टायर अपने प्रगतिशील एवं एक्सक्लुज़िव प्रोडक्ट्स के साथ-साथ तीव्र टर्नअराउण्ड टाईम में उत्कृष्ट आफ्टर सेल्स सेवाएं उपलब्ध कराती है। जिसके चलते कंपनी राज्य में मौजूद अवसरों का लाभ उठाने में सक्षम हुई हैं। ब्राण्ड अपने 100 ब्राण्ड शॉप्स- जेके स्टील व्हील, जेके ट्रक व्हील्स और जेके एक्सप्रेस व्हील्स के व्यापक नेटवर्क के माध्यम से उपभोक्ताओं को सेवाएं प्रदान करना जारी रखे हुए है।
जेके टायर अपने स्थायित्व के लक्ष्यों के लिए प्रतिबद्ध है और कंपनी ने पीसीआर मार्केट में अपनी तरह के पहले 80 फीसदी ग्रीन टायर ‘यूएक्स ग्रीन’ के विकास की घोषणा की है। इसकी विभिन्न मैनुफैक्चरिंग युनिट्स में उपयोग होने वाली 58 फीसदी उर्जा नवीकरणीय स्रोतों से आती है। कंपनी ने 2030 तक कार्बन उत्सर्जन को 50 फीसदी कम करने और 2050 तक कार्बन न्यूट्रल बनने का लक्ष्य तय किया है।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here